रद्दीकरण एवं विनिमय नीति


रद्द करने की नीति

ग्राहक और/या नूपुर द्वारा ऑर्डर रद्द करने की शर्तें

• यदि आपको लगता है कि आपको उत्पाद खराब स्थिति में मिला है या डिलीवरी से पहले पैकेजिंग के साथ छेड़छाड़ की गई है, क्षतिग्रस्त किया गया है या फट गया है, तो कृपया पैकेज स्वीकार करने से इनकार कर दें और पैकेज डिलीवरी करने वाले व्यक्ति को वापस कर दें। इसके अलावा, कृपया अपनी ऑर्डर आईडी का उल्लेख करते हुए nupursarees@yahoo.com या +98251 88884 पर हमसे संपर्क करें। हम व्यक्तिगत रूप से यह सुनिश्चित करेंगे कि आपको बिना किसी अतिरिक्त लागत के बिल्कुल नया प्रतिस्थापन जारी किया जाए।
• यदि दुर्भाग्यवश, आपको कोई ऑर्डर रद्द करना पड़े, तो कृपया ऑर्डर देने के 24 घंटों के भीतर ऐसा करें। कृपया अपने खाते में लॉग इन करें और जिस ऑर्डर नंबर को आप रद्द करना चाहते हैं उसके सामने "ऑर्डर रद्द करें" विकल्प पर क्लिक करें। प्रीपेड ऑर्डर के मामले में, हम आपको आपके द्वारा भुगतान की गई समान राशि का रिफंड प्रदान करेंगे।
• हम विभिन्न कारणों से कुछ ग्राहक आदेशों को रद्द करने या स्वीकार न करने का अधिकार भी सुरक्षित रखते हैं, जिनमें कपड़े/कच्चे माल की अनुपलब्धता, वेबसाइट पर गलत उत्पाद सूची या मूल्य निर्धारण, और भुगतान से संबंधित या हमारी एनालिटिक्स टीम द्वारा सूचना जैसे कारण शामिल हो सकते हैं। धोखाधड़ी प्रथाओं के मुद्दे, आदि। हम ग्राहक को उनके पंजीकृत ईमेल आईडी पर मेल के माध्यम से इसके बारे में सूचित करेंगे। ऐसे मामले में जहां नूपुर द्वारा प्रीपेड ऑर्डर रद्द कर दिए जाते हैं, हम ऑर्डर की पूरी राशि उनके पंजीकृत बैंक खाते में वापस कर देंगे।
• 24 घंटे के बाद कोई भी रद्दीकरण। प्रीपेड ऑर्डर देने पर 2-3% शुल्क लिया जाएगा (भुगतान गेटवे शुल्क के रूप में)


विनिमय नीति

हम अपनी उत्पाद सूची को यथासंभव सटीक और वर्णनात्मक बनाना सुनिश्चित करते हैं ताकि ग्राहक सूचित विकल्प चुन सकें। ऑर्डर भेजने से पहले, हम यह सुनिश्चित करने के लिए बहु-परत गुणवत्ता जांच करते हैं कि आपका ऑर्डर सही स्थिति में आप तक पहुंचे।
क्या फिर भी कुछ मामलों में, आपको यह पसंद है लेकिन आपको एक अलग आकार या रंग की आवश्यकता है? जब तक वह वस्तु स्टॉक में है तब तक हम विनिमय करने में प्रसन्न हैं

विनिमय पात्रता:

हम केवल घरेलू ऑर्डर के बदले एक्सचेंज की पेशकश करते हैं।

विनिमय नियम और मानदंड:

• हम प्रत्येक पोशाक के लिए उसके रंग, फिट, धुलाई देखभाल और अन्य विवरणों के साथ विस्तृत उत्पाद विवरण प्रदान करते हैं। हालाँकि, हर गैजेट की डिस्प्ले सेटिंग, रंग आदि में अंतर के कारण रंग में थोड़ा अंतर हो सकता है। इसलिए, हम रंग अंतर, कपड़े की सामग्री, गुणवत्ता आदि के तहत विनिमय अनुरोधों पर विचार या स्वीकार नहीं कर पाएंगे।
• विनिमय के लिए अनुरोधित वस्तु अप्रयुक्त, बिना धुली, बिना पहनी हुई होनी चाहिए और उसे उसकी सभी पैकेजिंग और टैग के साथ लौटाया जाना चाहिए।
• वर्तमान में, हम भारत के बाहर से ऑर्डर के लिए एक्सचेंज की पेशकश नहीं करते हैं।
• बिक्री उत्पादों, छूट या प्रचार अभियानों पर कोई वापसी या विनिमय नहीं। बिक्री पर खरीदी गई वस्तु(वस्तुओं) को केवल आकार के आधार पर बदला जाएगा (वापसी नहीं किया जाएगा), सिवाय इसके कि जहां वस्तु दोषपूर्ण या त्रुटिपूर्ण हो।
• शिपमेंट प्राप्त होने के 48 घंटों के बाद अनुरोध किए जाने पर एक्सचेंज पात्र नहीं है।
• यदि आप इन आवश्यकताओं का अनुपालन करने में सक्षम नहीं हैं, तो मीना बाज़ार एक्सचेंज या रिफंड से इनकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

विनिमय प्रक्रिया:

यदि आपका विनिमय अनुरोध उपर्युक्त नियमों और मानदंडों को पूरा करता है, तो परेशानी मुक्त समर्थन सुनिश्चित करने के लिए हम चरण-दर-चरण विनिमय प्रक्रिया अपनाते हैं।

• आप अपने खाते से विनिमय अनुरोध बढ़ा सकते हैं। चुनने के लिए रिटर्न/एक्सचेंज विकल्प उपलब्ध है और हम आपके दरवाजे से पिकअप की व्यवस्था करेंगे।
• आपके एक्सचेंज अनुरोध को संसाधित करने के लिए 250 रुपये (प्रति उत्पाद) का शुल्क लिया जाएगा, एक बार यह पूरा हो जाने पर आपसे उसी मेल में भुगतान का स्क्रीनशॉट हमारे साथ साझा करने का अनुरोध किया जाता है।
• भुगतान हो जाने के बाद, हमारी ग्राहक सहायता टीम विश्वसनीय कूरियर सेवाओं के माध्यम से रिवर्स पिकअप शुरू करेगी।
• एक बार जब उत्पाद हमारे गोदाम में प्राप्त हो जाता है, तो यह गुणवत्ता निरीक्षण विभाग के अधीन चला जाता है और एक बार इसे मंजूरी मिलने के बाद, हम 7-10 कार्य दिवसों के भीतर आपके लिए अनुरोधित (नया) आकार या रंग भेज देते हैं।
• आकार या रंग का आदान-प्रदान प्रति ऑर्डर केवल एक बार किया जाएगा और एक ही ऑर्डर पर उत्पादों के एकाधिक आदान-प्रदान पर विचार नहीं किया जाएगा।
• बदले गए उत्पाद की वापसी या विनिमय संभव नहीं है।